
ऑटो इंडस्ट्री पर डिजिटल मार्केटिंग का असर 2022 तक करीब 81% बढ़ जाएगा। कारों की 81% और टू-व्हीलर की 68% बिक्री पर डिजिटल मार्केटिंग खासकर मोबाइल से किए जाने वाले प्रचार का असर होने की उम्मीद है। फेसबुक और केपीएमजी की रिपोर्ट में ये बात सामने आई है। रिपोर्ट के मुताबिक देश के ऑटोमोबाइल बाजार में 2022 तक 56 लाख फोर-व्हीलर और 3.09 करोड़ दोपहिया वाहनों की बिक्री का अनुमान है। मोबाइल मार्केटिंग की मदद से वाहनों की बिक्री 36 लाख यूनिट तक बढ़ सकती है। साल 2022 तक संभावित वाहन बिक्री में 10 लाख कार और 26 लाख दोपहिया वाहन मोबाइल मार्केटिंग के जरिए बिकने की गुंजाइश है। मोबाइल मार्केटिंग का असर तब तक इतना बढ़ जाएगा कि 10 में से 8 कारों की बिक्री इससे प्रभावित होगी।
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